प्रशासक ने भिखारी मुक्त शहर के लिए चल रहे अभियान को दी गति

Administrator gave impetus to the ongoing campaign for beggar free city

Administrator gave impetus to the ongoing campaign for beggar free city

Administrator gave impetus to the ongoing campaign for beggar free city- चंडीगढ़ (साजन शर्मा)I पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक गुलाब चंद कटारिया ने यूटी सचिवालय में ‘नेकी की दीवार’ का दौरा करके चंडीगढ़ को भिखारी मुक्त बनाने के लिए चल रहे 8 दिवसीय जागरूकता अभियान को गति दी। श्री कटारिया ने चंडीगढ़ की जरूरतमंद महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों के लिए ‘नेकी की दीवार’ में दान दिया।

उन्होंने नेकी की दीवार के ‘सेल्फी बूथ’ पर सेल्फी भी खिंचवाई। प्रशासक ने चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा शुरू किए गए अभियान की सराहना की, जो शहर में भिक्षावृत्ति को खत्म करने और जरूरतमंद लोगों की मदद करने के अधिक दयालु तरीके को बढ़ावा देने पर केंद्रित है। उन्होंने सभी नागरिकों से इस अभियान में भाग लेने और 21 से 28 अक्टूबर 2024 तक नामित नेकी की दीवार के स्थानों जिनमें नारी निकेतन, सेक्टर 26; वृद्धाश्रम, सेक्टर 15 और 43; और स्नेहालय, सेक्टर 39 में नए मोजे, दस्ताने, जूते, मफलर, स्कार्फ और स्कूल की आपूर्ति जैसे सर्दियों की आवश्यक चीजें दान करके योगदान देने का आग्रह किया।

उन्होंने सभी नागरिकों से हमारे शहर को भिखारी मुक्त बनाने में हाथ मिलाने के लिए कहा ताकि भीख मांगने, बाल तस्करी और बाल श्रम की समस्याओं पर अंकु श लगाया जा सके। यह अभियान समाज कल्याण विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा शुरू किया गया है जो पुलिस विभाग, मानव तस्करी विरोधी इकाई और केंद्र शासित प्रदेश बाल संरक्षण इकाई, आबकारी विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग और एनएसएस स्वयंसेवकों के साथ मिलकर काम करेगा।

इस अवसर पर प्रशासक के सलाहकार राजीव वर्मा, गृह सचिव मंदीप बराड़, सचिव समाज कल्याण श्रीमती अनुराधा चगती, पंजाब के राज्यपाल के अतिरिक्त मुख्य सचिव के. शिव प्रसाद तथा चंडीगढ़ प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।